सनातन, हनुमान चालीसा... हिंदुत्व के मुद्दे को धार तो विपक्ष पर वार, यूं चुनावी पारा चढ़ा रहे पीएम मोदी

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में दूसरे फेज की वोटिंग से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फुल एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं। यही वजह है कि वो विपक्ष पर हमले का कोई मौका हाथ से जाने देना नहीं चाहते। हाल ही में उन्होंने 'मुस्लिमों' को लेकर ऐसी टिप्पणी क

4 1 10
Read Time5 Minute, 17 Second

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में दूसरे फेज की वोटिंग से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फुल एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं। यही वजह है कि वो विपक्ष पर हमले का कोई मौका हाथ से जाने देना नहीं चाहते। हाल ही में उन्होंने 'मुस्लिमों' को लेकर ऐसी टिप्पणी की जिस पर हंगामा मच गया। कांग्रेस पर अटैक करते हुए उन्होंने जो कुछ कहा विपक्षी पार्टी उस मुद्दे को लेकर चुनाव आयोग तक पहुंच गई। इसके बाद भी पीएम मोदी विपक्ष को बख्शने के मूड में नहीं दिख रहे। उन्होंने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में कांग्रेस के नहीं शामिल होने पर सवाल उठाए। सनातन को लेकर भी विपक्ष को घेरा। यही नहीं आज हनुमान जयंती के मौके पर उन्होंने हनुमान चालीसा का जिक्र कर विपक्षी पार्टी खास कर कांग्रेस पर करारा अटैक किया। प्रधानमंत्री लगातार हिंदुत्व के मुद्दे को धार देकर चुनावी रण में सियासी पारा और बढ़ाते दिख रहे हैं।

'कांग्रेस सरकार में हनुमान चालीसा सुनना भी अपराध हो गया'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राजस्थान में एक चुनावी रैली के दौरान कांग्रेस पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि इस पार्टी के शासन में 'हनुमान चालीसा सुनना भी अपराध हो गया था।' टोंक-सवाई माधोपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने दावा किया कि राजस्थान की पिछली कांग्रेस सरकार में रामनवमी मनाए जाने पर प्रतिबंध लगा दिया था। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के राज में हनुमान चालीसा सुनना भी गुनाह हो गया था। राजस्थान इसका भुक्तभोगी रहा है। इस बार रामनवमी पर पहली बार राजस्थान में शोभा यात्रा निकाली गई। राजस्थान जैसे राज्य में जहां लोग राम-राम का जाप करते हैं, वहां कांग्रेस ने रामनवमी पर प्रतिबंध लगा दिया।

Chhattisgarh News: संविधान बदलने की बात पर पीएम मोदी ने विरोधियों को दिया मुंहतोड़ जवाब

कर्नाटक की घटना का जिक्र कर कांग्रेस पर अटैक

इस रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस शासित कर्नाटक में कथित तौर पर हनुमान चालीसा बजाने पर एक दुकानदार के ऊपर हमले का जिक्र किया। पीएम मोदी ने कहा कि आज हनुमान जयंती पर आपसे बात करते हुए मुझे कुछ दिन पहले की एक तस्वीर याद आ रही है। कुछ दिन पहले कांग्रेस शासित कर्नाटक में एक दुकानदार को सिर्फ इसलिए बेरहमी से पीटा गया क्योंकि वो अपनी दुकान में बैठकर हनुमान चालीसा सुन रहा था। पीएम मोदी ने ये भी दावा किया कि कांग्रेस सरकार में हनुमान चालीसा सुनना एक अपराध है।

पीएम बोले- दलित-पिछड़ों का आरक्षण बांटने नहीं दिया जाएगा

प्रधानमंत्री मोदी ने टोंक की जनसभा में कांग्रेस पर दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों के आरक्षण को मजहब के आधार पर मुसलमानों को देने की कोशिश करने का आरोप लगाया। पीएम मोदी ने गारंटी देते हुए कहा कि देश में दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों का आरक्षण न खत्म होगा और न ही उसे धर्म के नाम पर बांटने दिया जाएगा। उन्होंने आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस को ललकारते हुए पूछा कि क्या कांग्रेस ऐलान करेगी कि वे संविधान में दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों के आरक्षण को कम करके इसे मुसलमानों को नहीं बांटेगी? प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि वह संविधान को समझते हैं और उसके प्रति समर्पित हैं। मोदी बाबा साहब आंबेडकर की पूजा करने वाला व्यक्ति है।

PM Modi Rally in Tonk-Sawai Madhopur: राजस्थान में पीएम मोदी की रैली LIVE

'कांग्रेस की सोच तुष्टीकरण और वोट बैंक पॉलिटिक्स की'

पीएम मोदी ने कहा कि 2004 में जैसे ही कांग्रेस की केंद्र में सरकार बनी उसके सबसे पहले किए गए कार्यों में से एक आंध्र प्रदेश में एससी, एसटी के आरक्षण को कम कर मुसलमानों को रिजर्वेशन देने का प्रयास था। जब वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने एक भाषण दिया था कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है। ये संयोग नहीं था। ये अकेला बयान नहीं था। कांग्रेस की सोच हमेशा से तुष्टिकरण और वोट बैंक की राजनीति की रही है। ये एक पायलट प्रोजेक्ट था, जिसे कांग्रेस पूरे देश में आजमाना चाहती थी। 2004 से 2010 के बीच कांग्रेस ने चार बार आंध्र प्रदेश में मुस्लिम आरक्षण लागू करने की कोशिश की लेकिन सुप्रीम कोर्ट की जागरूकता के कारण वो अपने मंसूबे पूरे नहीं कर पाए।

पीएम मोदी की 'मुस्लिम' वाली टिप्पणी, जिस पर मचा हंगामा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इससे पहले रविवार को भी मुस्लिमों के संबंध में एक कमेंट किया था। राजस्थान की एक चुनावी रैली के दौरान उन्होंने कहा था कि विपक्षी पार्टी और इंडिया ब्लॉक की नजर 'लोगों की कमाई और संपत्ति पर है'। कांग्रेस सरकार देश की संपत्ति को 'घुसपैठियों' और 'अधिक बच्चे पैदा करने वालों' में बांट देगी। उन्होंने यह भी कहा था कि कांग्रेस का आशय मुसलमानों से है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शहजादे कहते हैं कि वे जांच करवाएंगे कि कौन कितना कमाता है। आपके पास कितनी संपत्ति है, आपके पास कितना पैसा है, आपके पास कितने घर हैं। सरकार इस संपत्ति पर कब्जा करेगी और इसे सभी को बांटेगी। पीएम मोदी ने कहा कि हमारी माताओं और बहनों के पास सोना है। यह स्त्रीधन है, इसे पवित्र माना जाता है। कानून भी इसकी रक्षा करता है। उनकी नजर आपके मंगलसूत्र पर है। पीएम मोदी के इस कमेंट पर कांग्रेस तुरंत पलटवार के मूड में आ गई। पीएम मोदी के 'मंगलसूत्र' वाले कमेंट पर कांग्रेस ने चुनाव आयोग पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। कांग्रेस का कहना है कि पीएम मोदी ने 'विभाजनकारी और दुर्भावनापूर्ण' बयान देकर आचार संहिता का स्पष्ट रूप से उल्लंघन किया है। पार्टी ने चुनाव आयोग से पीएम मोदी के खिलाफ एक्शन की मांग कर दी है।

INDIA गुट मुद्दों की कंगाली से जूझ रहा... एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विपक्ष पर कसा तंज

कांग्रेस पर नहीं थम रहे पीएम मोदी के हमले

भले ही कांग्रेस ने चुनाव आयोग से पीएम मोदी के दिए गए कमेंट पर कार्रवाई की डिमांड की हो लेकिन प्रधानमंत्री अपनी टिप्पणी से पीछे हटते नजर नहीं आए। उन्होंने मंगलवार को टोंक की रैली में दो टूक कहा कि जब मैंने कांग्रेस की राजनीति को उजागर किया तो वे इतने गुस्से में आ गए कि मोदी को गाली देने लगे। मैं कांग्रेस से जानना चाहता हूं कि वे सच से इतना डरते क्यों हैं? वे अपनी नीति को इतना क्यों छिपाते हैं, जब आपने खुद नीति बनाई तो अब उसे स्वीकार करने से क्यों डर रहे हैं। अगर आपमें हिम्मत है तो इसे स्वीकार करें, हम आपका सामना करने के लिए तैयार हैं।


'दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों का हक छीनना चाहती है कांग्रेस'

पीएम मोदी ने इसके बाद छत्तीसगढ़ की रैली में भी कांग्रेस पर जोरदार अटैक किया। उन्होंने कहा कि धर्म के नाम पर देश को बांटने वाली कांग्रेस आजादी के बाद पहले दिन से तुष्टीकरण में लगी हुई थी। तुष्टिकरण और वोटबैंक की राजनीति कांग्रेस के DNA में है। तुष्टिकरण के लिए कांग्रेस को दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों का हक भी छीनना पड़े तो एक सेकंड भी नहीं लगाएगी। 2014 से पहले करीब 60 वर्ष तक, कांग्रेस के एक ही परिवार ने सीधा या रिमोट से सरकार चलाई। कांग्रेस कभी नहीं चाहती कि दलित, पिछड़े, आदिवासियों की भागीदारी बढ़े। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने अब एक और बड़ा खेल शुरू कर दिया है। पहले कर्नाटक से कांग्रेस सांसद ने कहा कि दक्षिण भारत को अलग देश घोषित कर देंगे। अब कांग्रेस के गोवा से उम्मीदवार कह रहे हैं कि गोवा में देश का संविधान लागू नहीं होता, गोवा पर देश का संविधान थोपा गया है। ये भारत का और बाबा साहेब आंबेडकर का अपमान है।

पीएम मोदी के बयान पर कांग्रेस ने जताई आपत्ति, शिकायत दर्ज कराने पहुंची चुनाव आयोग

हिंदुत्व के मुद्दे पर मुखर पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिंदुत्व के मुद्दे पर भी कांग्रेस को जमकर घेरा। छत्तीसगढ़ में एक चुनावी रैली के दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इस साल 22 जनवरी को अयोध्या राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में शामिल होने से इनकार कर दिया। जांजगीर-चांपा में प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेता खुद को भगवान राम से ऊपर मानते हैं। उन्होंने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया। क्या यह छत्तीसगढ़ का अपमान नहीं है? यह भगवान राम का ननिहाल' है। क्या यह माता शबरी का अपमान नहीं है? कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति करती रहती है, यह उनके डीएनए में है।



सनातन पर भी कांग्रेस को नहीं बख्शा

प्रधानमंत्री ने इससे पहले विपक्ष पर सनातन के मुद्दे को लेकर भी करारा अटैक किया था। पीएम मोदी ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि डीएमके का जन्म सनातन के प्रति नफरत से हुआ है। स्टालिन के नेतृत्व वाली पार्टी के साथ गठबंधन करने की आखिर कांग्रेस की क्या मजबूरी है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Rajasthan: राजस्थान में भर्ती परीक्षाओं से पहले देना होगा हैंडराइटिंग का नमूना, मई और जून महीनों में होना है एग्जाम

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ी रोकने के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने अब अभ्यर्थियों के लिए हैंडराइटिंग का नमूना देना आवश्यक किया है। मई और जून महीनों में असिस्टेंट प्रोफेसर, लाइब्रेरियन

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now